en English
en English

Pm Narendra Modi Today Meeting On Covid Situation Live Updates News In Hindi – Corona Live: पंजाब में 400 नर्सों और 150 टेक्नीशियनों की तत्काल भर्ती का आदेश


04:18 PM, 23-Apr-2021

पंजाब: 400 नर्सों और 140 टेक्नीशियनों की तत्काल भर्ती के आदेश

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सरकारी मेडिकल कालेजों में 400 नर्सों और 140 टेक्नीशियनों की तत्काल भर्ती का आदेश जारी किया है। राज्य के मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि मुख्यमंत्री जल्द ही पीजीआई सैटेलाइट सेंटर और सेना अस्पतालों को पंजाब में बेड उपलब्ध कराने के निर्देश देने की मांग के साथ प्रधानमंत्री मोदी को एक पत्र लिखेंगे।

04:17 PM, 23-Apr-2021

जबलपुर में ऑक्सीजन खत्म होने से पांच कोरोना मरीजों की मौत

मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित एक निजी अस्पताल में चिकित्सकीय ऑक्सीजन कथित रूप से खत्म हो जाने से गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में भर्ती कोविड-19 के पांच मरीजों की मौत हो गई। यह जानकारी पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को दी। नगर पुलिस अधीक्षक (कोतवाली क्षेत्र) दीपक मिश्रा ने शुक्रवार को बताया कि यह घटना गैलेक्सी अस्पताल में गुरुवारवार-शुक्रवार की रात को हुई।

उन्होंने कहा कि मृतकों के परिजनों का आरोप है कि ऑक्सीजन समाप्त होने इन पांच मरीजों की मौत हो गई। मिश्रा ने बताया कि इन मरीजों की मौत के बाद परिजनों द्वारा अस्पताल के बाहर हंगामा किए जाने की जानकारी मिलने पर इलाके में गश्त कर रही पुलिस रात में ही अस्पताल में पहुंची। यहां पर मृतकों के परिजनों ने शिकायत की कि ऑक्सीजन समाप्त होने से मरीजों की मौत हुई है।

04:11 PM, 23-Apr-2021

ऑक्सीजन संकट: दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई

दिल्ली सरकार के अधिवक्ता राहुल मेहरा ने दिल्ली हाईकोर्ट में कहा कि चीजें सही दिशा में जा रही हैं और मुख्यधारा में आने में समय लगेगा। हमें इसके लिए केंद्र और रेलवे को समय देना होगा। 

सॉलीसिटर जनरल तुषार मेहता ने अदालत को प्रधानमंत्री मोदी की कई मुख्यमंत्रियों के साथ हुई बैठक के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने सभी राज्यों को निर्देश दिया है कि ऑक्सीजन के मुक्त आवागमन में कोई बाधा न डालें और सभी राज्य इस पर सहमत हुए हैं। 

04:08 PM, 23-Apr-2021

ऑक्सीजन की कमी पर दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई

ऑक्सीजन की कमी को लेकर ब्रम हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड और बत्रा हॉस्पिटल एंड मेडिकल रिसर्च सेंटर दिल्ली हाईकोर्ट पहुंचे हैं। मामले पर सुनवाई हो रही है। ब्रम हेल्थकेयर ने अदालत से अनुरोध किया है कि 125 से 150 ऑक्सीजन सिलिंडर की आपूर्ति करने का निर्देश दिया जाए।

03:55 PM, 23-Apr-2021

रेल वैगन से पहुंचेगी ऑक्सीजन

रेलवे बोर्ड के चेयरमैन सुनीत शर्मा ने कहा है कि आंध्र प्रदेश, मध्यप्रदेश और दिल्ली जैसे राज्यों ने रेल वैगन के जरिए लिक्विड ऑक्सीजन को लाने-ले जाने का अनुरोध किया है। हम दिल्ली सरकार के साथ संपर्क में हैं। हमने उनसे कहा है कि अपने टैंकर तैयार रखें। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के लिए ‘प्राणवायु’ ले जा रही ‘ऑक्सीजन एक्सप्रेस’ 24 अप्रैल को लखनऊ पहुंचेगी। हालांकि, शर्मा ने कहा कि दिल्ली की ऑक्सीजन की मांग राउरकेला द्वारा पूरी किए जाने की संभावना है, जबकि आंध्र प्रदेश की मांग अंगुल, ओडिशा द्वारा पूरी किए जाने की संभावना है। ‘ऑक्सीजन एक्सप्रेस’ के प्रत्येक टैंकर में 16 टन ऑक्सीजन होती है।

03:53 PM, 23-Apr-2021

दिल्ली के डीआरडीओ कोविड सेंटर को मिलेंगे 250 बेड

दिल्ली कैंट में स्थित डीआरडीओ कोविड सेंटर को शुक्रवार की शाम तक 250 बेड और मिलेंगे। सेंटर में फिलहाल 250 बेड हैं।

03:43 PM, 23-Apr-2021

जायडस कैडिला की विराफिन के आपात उपयोग की मंजूरी

ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (डीजीसीआई) ने शुक्रवार को कोरोना के कम गंभीर मरीजों के इलाज के लिए जायडस कैडिला की विराफिन के आपात उपयोग की मंजूरी दे दी।

 

03:01 PM, 23-Apr-2021

11 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम मोदी की बैठक

प्रधानमंत्री मोदी उन 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर रहे हैं, जहां हाल ही में कोरोना के ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं। पीएम मोदी ने कहा कि हर राज्य को यह सुनिश्चित करना है कि किसी दूसरे राज्य के लिए जा रहे ऑक्सीजन टैंकर को ना रोका जाए। उन्होंने राज्यों से अपील की कि वो अलग-अलग अस्पतालों में ऑक्सीजन ले जाने के लिए एक उच्च स्तरीय समन्वय समिति को गठित किया जाए। यह समिति सुनिश्चित करेगी कि जैसे ही केंद्र की ओर से ऑक्सीजन आवंटित हो, तुरंत उसका वितरण किया जाए। प्रधानमंत्री ने कहा कि ऑक्सीजन पहुंचाने के समय को कम करने की हर संभव कोशिश की जा रही है। इसके लिए रेलवे की ओर से ऑक्सीजन एक्सप्रेस चलाई जा रही है। वहीं वायु सेना की मदद के जरिए भी ऑक्सीजन सप्लाई की जा रही है।

 

02:54 PM, 23-Apr-2021

रायपुर पहुंची रमडेसिविर की 15 हजार वायल

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि रेमडेसिविर की 15 हजार वायल आज रायपुर हवाई अड्डे पर पहुंची। जल्द ही इनका वितरण शुरू किया जाएगा।

 

02:52 PM, 23-Apr-2021

लखनऊ के लिए बोकारो से रवाना हुई ऑक्सीजन एक्सप्रेस की दूसरी ट्रेन

रेल मंत्रालय ने जानकारी दी कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के लिए ऑक्सीजन से भरे टैंकरों के साथ दूसरी ऑक्सीजन स्पेशन ट्रेन आज बोकारो से दोपहर डेढ़ बजे रवाना हो गई। रेल मंत्रालय ने जानकारी दी कि ये ऑक्सीजन एक्सप्रेस कल तक वहां पहुंच जाएगी। 

 

02:43 PM, 23-Apr-2021

पश्चिम बंगाल की ऑक्सीजन उत्तर प्रदेश भेज दी गई – ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि हमारी ऑक्सीजन सप्लाई चेन को उत्तर प्रदेश भेज दिया गया है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा राज्यों में ऑक्सीजन की आपूर्ति जारी है, लेकिन हमें ऑक्सीजन कहां से मिलेगी?

 

02:31 PM, 23-Apr-2021

रांची: ऑटो चालक वैक्सीन लगवाने लोगों को देता है मुफ्त में सवारी की सुविधा

कोरोना महामारी के बीच रांची में एक ऑटो चालक उन लोगों को मुफ्त में सवारी दे रहा है, जो कोरोना की टीका लगवाने जा रहे हैं। ऑटो चालक ने बताया कि वो 15 अप्रैल से ये काम कर रहा है। मेरा नंबर सोशल मीडिया पर उपलब्ध है और लोग मदद के लिए फोन करते हैं।

 

02:20 PM, 23-Apr-2021

ऑक्सीजन उत्पादकों संग बैठक शुरू

देश में ऑक्सीजन की किल्लत के मद्देनजर पीएम मोदी आज ऑक्सीजन उत्पादकों के साथ बैठक कर रहे हैं। इस दौरान ऑक्सीजन की किल्लत दूर करने को लेकर चर्चा की जा रही है। 

 

02:07 PM, 23-Apr-2021

भारत को ऑक्सीन-रेमडेसिविर इंजेक्शन मुहैया कराएगा रूस

कोरोना के बढ़ते मामलों और मौत के आंकड़ों के बीच एक राहत की खबर सामने आई है। रूस ने भारत को ऑक्सीजन और रेमडेसिविर मुहैया कराने का प्रस्ताव रखा है। ऐसा बताया जा रहा है कि अगले 15 दिनों में इन दिनों की आयात की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। रूस ने कहा कि वो हर हफ्ते तीन से चार लाख रेमडेसिविर इंजेक्शन की आपूर्ति कर सकता है। इसे बाद में बढ़ाया भी जाएगा। 

01:32 PM, 23-Apr-2021

लखनऊ के दो अस्पतालों में ऑक्सीजन की सप्लाई

लखनऊ के अस्पतालों में पुलिस सुरक्षा के बीच ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा रही है। एक ऑक्सीजन प्लांट मैनेजर ने कहा कि लखनऊ में ऑक्सीजन की कमी है, हमारे पास लिक्विड ऑक्सीजन नहीं है। सरकारी आदेश के मुताबिक हम सिर्फ लोकबंधु और बलरामपुर अस्पताल को ही ऑक्सीजन की सप्लाई कर रहे हैं। निजी उपभोक्ताओं को ऑक्सीजन नहीं दी जा रही है। 

 





Source link

हमें खबर को बेहतर बनाने में सहायता करें

खबर में कोई नई नॉलेज मिली?
क्या आप इसको शेयर करना चाहेंगे?
जानकारी, भाषा, हेडिंग अच्छी है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
33,678,786
Recovered
0
Deaths
447,194
Last updated: 6 minutes ago

Vistors

6772
Total Visit : 6772