en English
en English

Up Panchayat Election 2021 Live Updates: Phase 4 Poll In 17 Districts Live Voting News – Up Panchayat Election 2021: संभल में मतदान के दौरान बुजुर्ग की मौत, कुशीनगर में ढाई घंटे बाद शुरू हुई वोटिंग


11:31 AM, 29-Apr-2021

संभलः मतदान के दौरान बुज़ुर्ग की मौत…

संभल स्थित चंदौसी के गांव जनेटा निवासी 80 वर्षीय बुजुर्ग दूल्हा खां की मततदान के दौरान मौत हो गई। सुबह दूल्हा खां अपने बेटे मुस्तकील के साथ जनेटा प्राथमिक विद्यालय के मतदान केंद्र पर पहुंचे। जहां मतदाताओं की लंबी कतार लगी थी लेकिन लोगों ने दूल्हा खां को पहले मतदान के लिए बूथ के अंदर भेज दिया। मत पत्र पर मुहर लगाने के बाद अचानक हालत बिगड़ गई थी और बूथ पर ही दम तोड़ दिया।

11:23 AM, 29-Apr-2021

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा अपने पैतृक गांव गांठोली में नहीं डाल सकेंगे वोट

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा अपने पैतृक गांव गांठोली में वोट नहीं डाल सकेंगे। वोटर लिस्ट से मंत्री श्रीकांत शर्मा का नाम कटा हुआ है। परिजनों ने विरोधियों पर प्रशासन से मिलकर वोट कटवाने का आरोप लगाया है।

बुलंदशहर में सुबह से उमड़ ही भारी भीड़

बुलंदशहर में पंचायत निर्वाचन मतदान कोविड प्रोटकॉल का पालन करते हुए 7.00 बजे से शुरू करवाने व समस्त व्यवस्था दुरुस्त रहे, को सुनिश्चित करवाने हेतु सुबह 6.30 बजे जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी श्री रविन्द्र कुमार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्रीमती भारती सिंह, जिला उप निर्वाचन अधिकारी सहित अन्य अधिकारियों द्वारा जिला निर्वाचन कंट्रोल रूम में उपस्थित रहकर वस्तु स्थिति का जायजा लिया गया। सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गए थे और उससे पहले ही लंबी लाइनें लग चुकी थीं।

10:47 AM, 29-Apr-2021

अलीगढ़: छिटपुट हंगामे के बीच जिले में 9 बजे तक 8.10 प्रतिशत मतदान

अलीगढ़ में छठवें त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के चौथे चरण में आज जिले के 2969 मतदान स्थलों पर 15858 प्रत्याशियों के लिए सुबह सात बजे से मतदान हो रहा है। सुबह 9 बजे तक 8.10 फीसदी मतदान हुआ है। हालांकि इस बीच अतरौली के बिजौली ब्लाक के धौर्रा प्रेम नगर के बूथ संख्या 111, 112 पर हंगामा हो गया। दो प्रत्याशी गुटों में झगड़ा मतदान को लेकर हुआ। आनन-फानन वहां फोर्स पहुंची। हंगामे को शांत करते हुए मतदान को सुचारू रखा गया। सभी जोनल और सुपर मजिस्ट्रेट अधिकारी निरीक्षण में जुटे।

वहीं अलीगढ़ के बरौली से विधायक ठाकुर दलवीर सिंह का स्वास्थ्य ठीक नहीं है, इसके बावजूद अपने स्वास्थ्य की चिन्ता न करते हुए गांव की सरकार चुनने के लिए बरौली विधायक ठाकुर दलवीर सिंह ने अपने पैतृक गांव हीरापुर वीरपुरा पहुंचकर प्रातः 8.00 बजे अपने पौत्र अजय सिंह व विजय सिंह के साथ मतदान किया।

गांववालों की चुनाव निरस्त कराने की अपील

अलीगढ़ के जवां क्षेत्र के नगौला में प्रधान पद के प्रत्याशी की मौत होने पर ग्रामीणों ने मतदान निरस्त कराने की अपील की है। गांववालों ने मतदान केंद्र पर भारी विरोध प्रदर्शन कर अधिकारियों से मतदान निरस्त कराने की अपील की है। प्रधान पद प्रत्याशी कौशल प्रजापति की त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव प्रक्रिया की पूर्व संध्या पर मौत हो गई थी।

10:40 AM, 29-Apr-2021

बस्ती: पैर टूटा हौसला नहीं

प्राथमिक विद्यालय पैकोलिया बरुवार में संतोष सिंह का कुछ दिन पहले एक हादसे में पैर टूट गया। प्लास्टर चढ़े होने की वजह से वह चल फिर नहीं सकते, लेकिन हौसला कायम है। वह परिजनों के साथ चारपाई पर बैठ मतदान करने पहुंचे।

मथुरा के मतदान केंद्र पसोली के बाहर शराब पीकर नशे में धुत हुआ मतदाता

10:25 AM, 29-Apr-2021

प्रधान पद प्रत्याशी की मौत के बाद संतकबीर नगर में आज हो रहा मतदान

संत कबीरनगर विकास खंड पौली के परसा गांव में प्रधान पद के लिए मतदान हो रहा है। यहां प्रधान पद के प्रत्याशी की मौत होने से चुनाव स्थगित हो गया था। आयोग के जरिए निर्धारित नई तिथि पर मतदान हो रहा है।

प्रधान पद की महिला प्रत्याशी का निधन, मतदान जारी

बस्ती के टिनिच में गौर विकास खंड के ग्राम पंचायत तेनुईचेत सिंह में प्रधान पद की प्रत्याशी प्रभावती की आज सुबह मौत हो गई। उनका एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। प्रत्याशी के मौत की सूचना मिलते ही हड़कंप मच गया। अन्य प्रत्याशी व मतदाताओं में गहमागहमी का माहौल हो गया। पीठासीन अधिकारी ने उच्चाधिकारियों को जानकारी दी। इसके बाद सेक्टर मजिस्ट्रेट केंद्र पर पहुंचे और मौत की पुष्टि के बाद जिलाधिकारी को मामले से अवगत कराया। फिलहाल मतदान जारी है। यहां कुल चार प्रत्याशी मैदान में हैं। दो बूथ बनाए गए हैं। कुल 1307 मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करना है। बीस फीसदी मतदान हो चुका है। रिटर्निंग ऑफिसर गौर आरके गौतम ने बताया कि मतदान प्रक्रिया पूरी हो रही है। बाद में चुनाव आयोग की गाइड लाइन के अनुसार कार्य किया जाएगा।

10:19 AM, 29-Apr-2021

सुबह 9.00 बजे तक कुल 10.5 फीसदी मतदान

बांदा        8 फीसदी

रुधौली     9 फीसदी

मथुरा       9.52 फीसदी

कुशीनगर  9.33 फीसदी

बस्ती        11.40 फीसदी

फर्रुखाबाद 11.62 फीसदी

चित्रकूट      18 फीसदी

10:16 AM, 29-Apr-2021

बहराइच: सूरज की तपिश के साथ चढ़ना शुरू हुआ मतदान का ग्राफ

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए बरहाइच में गुरुवार सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया। जो शाम छह बजे तक चलेगा। चुनाव के लिए बुधवार को जिले के 14 ब्लाक मुख्यालयों से पोलिंग पार्टियों को गहमागहमी के बीच रवाना किया गया था। जिसके चलते ब्लाक मुख्यालयों पर अफरातफरी का माहौल रहा। 1276 मतदान केंद्रों के लिए 4246 पोलिंग पार्टियां बनाई गई थीं। जिसमें 490 रिजर्व की गईं। इन सभी को ड्यूटी चार्ट थमाते हुए निर्वाचन अधिकारियों व सेक्टर मजिस्ट्रेट की देखरेख में रवाना किया गया। 20604 प्रत्याशियों के भाग्य पर गुरुवार को मतदाता अपनी अंतिम मुहर लगाएंगे। जबकि मतगणना दो मई को होगी। 25 लाख मतदाताओं की चुप्पी ने प्रत्याशियों के दिल की धड़कन भी बढ़ा दी है।

10:04 AM, 29-Apr-2021

अंबेडकरनगर में मतदान जारी

अम्बेडकरनगर में पंचायत चुनाव के लिए चौथे और अंतिम चरण का मतदान शुरू हो गया है। कुल 2754 बूथ पर कड़ी सुरक्षा में कराए जा रहे मतदान में 17 लाख से अधिक मतदाता 40 हजार से अधिक प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। जिला पंचायत सदस्य के 41, ग्राम प्रधान के 900, क्षेत्र पंचायत सदस्य के 1020 तथा ग्राम पंचायत सदस्य के 11 हजार 58 पद के लिए चुनाव कराया जा रहा है।

09:54 AM, 29-Apr-2021

जोश में हैं मतदाता

बस्ती के विकास खण्ड बनकटी के खड़ौहा प्राथमिक पाठशाला पर पहले मतदान फिर जलपान नारे के साथ जोश में मतदाता अपने हक का इस्तेमाल करने पहुंचे हैं, जिसकी वजह से सुबह से ही यहां लंबी लाइन लगी है।

वाराणसी में पांच बूथों पर फोर्स की मौजूदगी में पुनर्मतदान शुरू

वाराणसी में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में तीन ब्लाक के चार गांव के पांच बूथों पर गुरुवार को पुनर्मतदान शुरू हो गया है। फोर्स की मौजूदगी में परसादपुर, रायपुर, गरथौली, मवैया गांव के पांच बूथों पर मतदान जारी है। इन बूथों पर बीते 19 अप्रैल को मतदान के दिन गड़बड़ी के चलते चुनाव प्रक्रिया निरस्त कर दी गई थी। मतदान के बाद इन सभी मतों की मतगणना 2 मई को की जाएगी। 

08:53 AM, 29-Apr-2021

चित्रकूट में पुनर्मतदान शुरू

चित्रकूट में पहाड़ी विकास खण्ड के कनकोटा ग्राम पंचायत में कड़ी सुरक्षा में यहां पुनर्मतदान शुरू हो चुका है। 8 प्रधान पद 5 बीडीसी 25 डीडीसी उम्मीदवारों के लिए 801 मतदाता करेंगे मतदान। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक यहां मतदान होगा। 19 अप्रैल को मतपेटी में पानी डालने के वजह से चुनाव निरस्त किया गया था।

08:39 AM, 29-Apr-2021

मतपत्र पर चार की जगह तीन का है निशान, रुका मतदान

कुशीनगर के कसया ब्लॉक के चकदेइयां ग्राम पंचायत के प्राथमिक विद्यालय चकदेइयां में बने बूथ संख्या 613 पर बीडीसी के चार प्रत्याशियों की जगह तीन प्रत्याशियों के ही चुनाव चिह्न वाला मत पत्र पहुंचा है। जिसके चलते मतदान रूका हुआ है। पीठासीन अफसर ने सेक्टर मजिस्ट्रेट को इससे अवगत कराया है।

08:24 AM, 29-Apr-2021

मथुरा में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए मतदान को लेकर गुरुवार की सुबह से मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की भीड़ जुटने लगी। कोई ई-रिक्शा से सवार होकर मतदान केंद्र तक पहुंचा तो कोई बाइक से। सबसे पहले वोट डालने की होड़ दिखी। बता दें कि जनपद के 860 मतदान केंद्रों पर वोट डाले जा रहे हैं।

07:53 AM, 29-Apr-2021

अंबेडकरनगर में भी शुरू हुई वोटिंग

अंबेडकरनगर के आलापुर तहसील के अंतर्गत हथिनाराज मतदान केंद्र पर सुबह से ही मतदाता पहुंचे हैं। साथ ही यहां सुरक्षा के भी सभी पुख्ता इंतजाम हैं।

07:47 AM, 29-Apr-2021

मथुरा जिले के 2155 मतदेय स्थलों पर मतदान शुरू

मथुरा जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए गुरुवार सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया है। जिले के 2155 मतदेय स्थलों पर लगभग 13 लाख 11 हजार मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर 7893 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। मतदान को शांतिपूर्ण कराने के लिए अफसरों समेत 8400 पुलिस-पीएसी के जवानों को तैनात किया गया है। अंतरराज्यीय और अंतरजनपदीय 39 बॉर्डर सील कर दिए गए हैं। 19 जोन और 121 सेक्टरों में चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। गड़बड़ी फैलाने वालों पर तत्काल कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं।

07:45 AM, 29-Apr-2021

बस्ती में भी शुरू हुए मतदान

बस्ती में पंचायत चुनाव के मतदान की प्रक्रिया सुबह सात बजे से शुरू हो गई। कई बूथों पर सुबह छह बजे से लोग लाइन में लग गए। जिले में 2954 बूथों पर वोट डाले जा रहे हैं। तेज गर्मी में धूप होने से पहले ही मतदाता बूथों तक पहुंच कर मतदान करना चाह रहे हैं। हर्रैया, भानपुर, परशुरामपुर, बनकटी, रुधौली प्रतिनिधियों ने बताया कि बूथों पर लोग मास्क तो लगाए हैं लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा है।



Source link

हमें खबर को बेहतर बनाने में सहायता करें

खबर में कोई नई नॉलेज मिली?
क्या आप इसको शेयर करना चाहेंगे?
जानकारी, भाषा, हेडिंग अच्छी है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
33,678,786
Recovered
0
Deaths
447,194
Last updated: 3 minutes ago

Vistors

6784
Total Visit : 6784