en English
en English

West Bengal Assembly Election Results 2021 Live Vote Counting Updates Bjp Tmc News In Hindi Narendra Modi Amit Shah Mamata Banerjee Congress Rahul Gandhi – Bengal Election Results Live: दीदी ने जीता बंगाल, लेकिन नंदीग्राम हारीं, चुनाव अधिकारी से मिले टीएमसी नेता


12:09 AM, 03-May-2021

पश्चिम बंगाल के नतीजों के बाद मोदी और शाह को इस्तीफा दे देना चाहिए : सिन्हा

तृणमूल कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में केन्द्रीय मंत्री रहे यशवंत सिन्हा ने रविवार को कहा कि पश्चिम बंगाल चुनाव के आए नतीजों के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह को अपने पदों से इस्तीफा दे देना चाहिए।

हजारीबाग से तीन बार सांसद रहे यशवंत सिन्हा ने यहां अपने निवास पर आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि जिस प्रकार से भाजपा के इन वरिष्ठ नेताओं ने तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निजी हमले किये उससे वहां की जनता बहुत नाराज हुई और आज के परिणाम उसी के नतीजे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा के इस हाल की जिम्मेदारी स्वयं प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह एवं जेपी नड्डा को लेनी चाहिए।

11:21 PM, 02-May-2021

सुवेंदु अधिकारी नंदीग्राम से विजयी घोषित

निर्वाचन आयोग ने नंदीग्राम से भाजपा उम्मीदवार सुवेंदु अधिकारी को विजयी घोषित किया। सुवेंदु ने ममता बनर्जी को हराया। 

11:08 PM, 02-May-2021

सुवेंदु अधिकारी ने नंदीग्राम के लोगों का आभार जताया

सुवेंदु अधिकारी ने ट्वीट कर नंदीग्राम के लोगों का आभार प्रकट किया। अधिकारी ने लिखा, ‘प्यार, विश्वास, आशीर्वाद और समर्थन प्रदान करने तथा मुझे अपना प्रतिनिधि चुनने के लिये नंदीग्राम की जनता का आभार। मैं उनकी सेवा करने और उनके कल्याण के लिये काम करते रहने का वादा करता हूं। मैं आपका आभारी हूं।’

 

10:45 PM, 02-May-2021

राहुल ने ममता बनर्जी को बधाई दी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की प्रचंड जीत के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को बधाई दी। उन्होंने फेसबुक पोस्ट में कहा, ‘‘मैं भाजपा को पराजित करने के लिए ममता बनर्जी जी और पश्चिम बंगाल के लोगों को बधाई देता हूं।’’

 

10:23 PM, 02-May-2021

भाजपा ने ममता बनर्जी को पश्चिम बंगाल चुनाव जीतने पर बधाई दी

भाजपा ने ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस को लगातार तीसरी बार पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव जीतने पर बधाई दी और आश्वासन दिया कि वह रचनात्मक विपक्ष के रूप में काम करेगी।  प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष जय प्रकाश मजूमदार ने कहा कि भाजपा सरकार के साथ उसकी सभी जनोन्मुख गतिविधियों में सहयोग करेगी ।

उन्होंने कहा, हम पश्चिम बंगाल में सक्रिय एवं जिम्मेदार विपक्ष की भूमिका निभायेंगे। उन्होंने तृणमूल कांग्रेस के विजेता के रूप में उभरने के स्पष्ट संकेत के बाद कहा kf तृणमूल कांग्रेस तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है और भाजपा उसके लिए ममता बनर्जी को बधाई देती है। 

10:06 PM, 02-May-2021

टीएमसी की नंदीग्राम में दोबारा वोटिंग की मांग

टीएमसी ने नंदीग्राम में दोबारा वोटिंग के लिए चुनाव आयोग को पत्र लिखा। बता दें कि यहां भाजपा उम्मीदवार सुवेंदु अधिकारी ने ममता को हरा दिया है। 

10:02 PM, 02-May-2021

ममता को मिली जीत की बधाई

भाजपा के जोरदार प्रचार अभियान के बावजूद पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के शानदार जीत की ओर बढ़ने के साथ ही कुछ नेताओं ने कहा कि ममता बनर्जी ‘‘स्वाभाविक’’ नेता हैं जो आगामी दिनों में भाजपा के खिलाफ विपक्ष की राजनीति का मार्गदर्शन कर सकती हैं। तृणमूल कांग्रेस की जीत को गैर भाजपा दलों की जीत के तौर पर देखा जा रहा है। विभिन्न दलों के नेताओं ने ममता बनर्जी को उनकी पार्टी की जीत पर बधाई दी।

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने ट्वीट किया, सांप्रदायिक ताकतों और असहिष्णुता पर ममता बनर्जी की शानदार जीत के लिए उनको बधाई। बंगाल के मतदाताओं ने दिखा दिया कि वे क्या चाहते हैं। भाजपा को उसके बराबर की टक्कर मिली और वह हार गई। 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी बनर्जी को बधाई दी । केजरीवाल ने ट्वीट किया, ममता दीदी को जबरदस्त जीत पर बधाई । पश्चिम बंगाल के लोगों को शुभकामनाएं।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार ने भी तृणमूल कांग्रेस प्रमुख को शुभकामनाएं दी। पवार ने ट्वीट किया, इस शानदार जीत के लिये ममता बनर्जी को बधाई। इस चुनौतीपूर्ण समय में लोगों के कल्याण और महामारी से निपटने के लिए अपना काम जारी रखें। 

08:57 PM, 02-May-2021

Bengal Chunav 2021: नंदीग्राम में दोबारा मतगणना को लेकर चुनाव आयोग से मिला टीएमसी का प्रतिनिधिमंडल

टीएमसी पार्टी के तीन सदस्यों का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्य चुनाव अधिकारी के साथ बैठक कर रहा है। कोलकाता में यह बैठक चल रही है। नंदीग्राम में दोबारा मतगणना और दूसरे मुद्दों को लेकर बैठक हो रही है। 

 

08:48 PM, 02-May-2021

Bengal Chunav Result: कल शाम सात बजे राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात करेंगी ममता

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धानखर ने कहा कि टीएमसी की जीत पर उन्होंने ममता बनर्जी और पार्टी के लोगों को बधाई दी। उन्होंने बताया कि कल शाम सात बजे ममता बनर्जी राजभवन में मुझसे मुलाकात करेंगी।

 

08:25 PM, 02-May-2021

Bengal Election: ओडिशा के मुख्यमंत्री ने ममता बनर्जी की दी बधाई

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को उनकी ऐतिहासिक जीत पर बधाई दी है। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि आपके नेतृत्व में राज्य विकास की ओर बढ़ेगा।

 

08:16 PM, 02-May-2021

Bengal Chunav: ममता बनर्जी और टीएमसी को राहुल गांधी ने दी बधाई

राहुल गांधी पश्चिम बंगाल की जीत पर ममता बनर्जी का बधाई दी। उन्होंने कहा कि मैं ममता बनर्जी का बधाई देकर खुश हूं। राहुल गांधी ने आगे कहा कि उन्होंने भाजपा को राज्य में करारी हार दी है।

 

08:05 PM, 02-May-2021

West Bengal Chunav: रिकाउंटिंग पर फैसला रिटर्निंग अधिकारी लेंगे

नंदीग्राम सीट पर मामला फंसता हुआ नजर आ रहा है। टीएमसी रिकाउंटिंग यानी वोटों की दोबारा गिनने की मांग कर रही है। वहीं इलेक्टोरल अधिकारी आरिज खान ने कहा कि रिकाउंटिंग पर फैसला रिटर्निंग ऑफिसर करेंगे।

07:52 PM, 02-May-2021

Bengal Election result: चूक कहां हुई और इस पर चर्चा करेंगे, दिलीप घोष का बयान

पश्चिम बंगाल में भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि हम इस बात पर चर्चा करेंगे कि चूक कहां हुई और आगे बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव में हमने तीन सीटें जीती थीं और इस बार 80 के आस-पास सीटें जीती हैं। हमने लक्ष्य बड़ा रखा था, उस तक नहीं पहुंच पाए।

07:39 PM, 02-May-2021

Bengal Chunav 2021: टीएमसी की जीत पर पीएम मोदी ने दी बधाई

पश्चिम बंगाल में टीएमसी की जीत पर पीएम मोदी ने ममता बनर्जी को बधाई दी। महामारी के दौरान केंद्र सरकार बंगाल की जनता के कल्याण के लिए हर संभव मदद जारी रखेगी। उन्होंने कहा कि मैं बंगाल के भाई और बहनों का धन्यवाद करना चाहता हूं कि उन्होंने हमारी पार्टी को इतनी जीत दिलाई। भाजपा लगातार बंगाल की जनता की सेवा करती रहेगी। 

 

07:04 PM, 02-May-2021

Bengal Chunav Result: कालीघाट मंदिर पहुंचीं ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल में तीसरी बार अपनी सरकार बना रही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पूजा करने के लिए कालीघाट मंदिर पहुंची।

 





Source link

हमें खबर को बेहतर बनाने में सहायता करें

खबर में कोई नई नॉलेज मिली?
क्या आप इसको शेयर करना चाहेंगे?
जानकारी, भाषा, हेडिंग अच्छी है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
33,594,803
Recovered
0
Deaths
446,368
Last updated: 6 minutes ago

Vistors

6687
Total Visit : 6687