en English
en English

Coronavirus Vaccine Manish Sisodia Accuses Modi Government Of Selling Vaccines To Other Countries Leaving Own Citizens To Die And He Ask For More Vaccines – वैक्सीन पर सियासत: सिसोदिया बोले- अपने लोगों को मरता छोड़ विदेशों को वैक्सीन बेच रही केंद्र सरकार


अमर उजाला नेटवर्क, नई दिल्ली
Published by: पूजा त्रिपाठी
Updated Mon, 10 May 2021 10:10 PM IST

सार

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि जब अप्रैल में केंद्र सरकार ने तय किया था कि वैक्सीन कंपनियां राज्यों को सीधे वैक्सीन बेच सकती हैं, तब दिल्ली सरकार ने वैक्सीन कंपनी को 1.34 करोड़ वैक्सीन का आर्डर दिया जो 18-45 वर्ष के लोगों को लगाया जाना था…

मनीष सिसोदिया

मनीष सिसोदिया
– फोटो : अमर उजाला

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें

विस्तार

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि दिल्ली ने केंद्र सरकार को 1.34 करोड वैक्सीन की डोज का ऑर्डर किया था, लेकिन केंद्र ने सिर्फ 3.5 लाख वैक्सीन ही उपलब्ध कराई। उन्होंने कहा कि जिस समय देश में कोरोना से हाहाकार मचा हुआ था। उस दौरान केंद्र ने 6.5 करोड़ वैक्सीन विदेशों में बेच दी।

 

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि जब अप्रैल में केंद्र सरकार ने तय किया था कि वैक्सीन कंपनियां राज्यों को सीधे वैक्सीन बेच सकती हैं, तब दिल्ली सरकार ने वैक्सीन कंपनी को 1.34 करोड़ वैक्सीन का आर्डर दिया जो 18-45 वर्ष के लोगों को लगाया जाना था, लेकिन वैक्सीन मिलने के बजाय केंद्र सरकार का पत्र मिला, जिसमें साफ लिखा हुआ था कि, दिल्ली को केवल 3.59 लाख वैक्सीन ही मिलेंगी। जिसमें 92 हजार 840 कोवैक्सीन और 2 लाख 67 हजार 690 कोविशील्ड वैक्सीन होंगे।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ही यह तय कर रही है कि विदेशों को कितना वैक्सीन बेचना है और देश में राज्यों को कितना वैक्सीन देना है। केंद्र सरकार ने  6.5 करोड़ वैक्सीन विदेशों में निर्यात कर दी। अगर यह टीके देश के लोगों को लगाए जाते तो पिछले दो महीनों में  देश में लाखों की संख्या में लोगों की जान नहीं जाती। सिसोदिया ने कहा कि केंद्र सरकार को अब पर्याप्त संख्या में वैक्सीन उपलब्ध करानी चाहिए। जिससे जल्द से जल्द लोगों का टीकाकरण हो सके।



Source link

हमें खबर को बेहतर बनाने में सहायता करें

खबर में कोई नई नॉलेज मिली?
क्या आप इसको शेयर करना चाहेंगे?
जानकारी, भाषा, हेडिंग अच्छी है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
33,678,786
Recovered
0
Deaths
447,194
Last updated: 4 minutes ago

Vistors

6772
Total Visit : 6772