en English
en English

Cyclone Tauktae Live Imd Rain Alert Wind Speed Live Tracking And Weather Of Mumbai Maharashtra Gujarat – Tauktae Cyclone Live: तीन घंटे के लिए मुंबई एयरपोर्ट का संचालन रहेगा बंद, ताउते के मद्देनजर लिया फैसला


न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: Tanuja Yadav
Updated Mon, 17 May 2021 10:17 AM IST

खास बातें

देश के दक्षिण पश्चिम राज्यों में चक्रवाती तूफान ताउते का खतरा मंडरा रहा है। अब ये तूफान गुजरात की ओर से बढ़ रहा है। मौसम विभाग की माने तो 17 और 18 मई को गुजरात में भारी बारिश की संभावना है। अबतक इस तूफान की वजह से प्रभावित इलाकों में आठ लोगों की मौत हो गई है, जबकि सैकड़ों पेड़ गिर चुके हैं और कई गांव तक प्रभावित हुए हैं। ताउते तूफान से संबंधित सभी अपडेट्स यहां पढ़िए…

लाइव अपडेट

10:13 AM, 17-May-2021

Cyclone Tauktae: आज शाम तक गुजरात के तट पर पहुंचेगा ताउते

अहमदाबाद के मौसम विभाग ने जानकारी दी कि ताउते तेज हवाओं के साथ गुजरात के तट पर आज शाम तक पहुंचेगा और देर रात को पोरबंदर और महुवा तट से गुजरेगा। इस दौरान तेज हवाओं के चलने  की संभावना है और इनकी रफ्तार 155-165 किमी प्रति घंटा होगी।

10:02 AM, 17-May-2021

Cyclone Tauktae Update: मुंबई एयरपोर्ट का संचालन तीन घंटे के लिए बंद

चक्रवात ताउते की वजह से मुंबई में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। इसी बीच खतरे को देखते हुए मुंबई एयरपोर्ट की तीन घंटे तक बंद रखने का फैसला लिया गया है। आज यानी सोमवार को मुंबई एयरपोर्ट का संचालन सुबह 11 बजे से दोपहर दो बजे तक बंद रहेगा। 

09:17 AM, 17-May-2021

Cyclone Tauktae Tracking: मुंबई में तेज हवाओं के साथ बारिश

ताउते के कारण मुंबई में तेज हवाओं के साथ बारिश भी हो रही है। मौसम विभाग ने बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं मुंबई के वडाला से चक्रवात ताउते की कई तस्वीरें सामने आई हैं, जिसमें तेज हवाएं चल रही है। साथ ही रिमझिम बारिश भी हो रही है। तूफान के खतरे के बीच मुंबई में पांच जगह अस्थायी शेल्टर बनाए गए हैं।

08:47 AM, 17-May-2021

Cyclone Tauktae: नवसारी में समुद्र में तैरती मछुआरों की नाव

चक्रवाती तूफान ताउते के आने के डर से नवसारी में मछुआरों की नावें समुद्र में तैरती हुई दिखाई दीं। 

 

08:36 AM, 17-May-2021

Cyclone Tauktae Update: चक्रवाती तूफान ताउते से कई गांव प्रभावित, सैंकड़ों पेड़ गिरे

चक्रवाती तूफान ताउते से अबतक आठ लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं कई सैकड़ों पेड़ इसकी चपेट में आकर गिर गए और कई गांव प्रभावित हो गए। चक्रवात ताउते का देश के कई राज्यों पर क्या असर पड़ा, ये जानने के लिए नीचे दी गई वीडियो को देख सकते हैं।

08:30 AM, 17-May-2021

Cyclone Tauktae Tracking: भारतीय वायु सेना ने तैनात किए ये तीन विमान

भारतीय वायु सेना ने जानकारी दी कि कोलकाता से अहमदाबाद के लिए दो C-130J और एक An-32 एयरक्राफ्ट को तैनात किया गया है। ये विमान 167 सैनिकों और राहत-बचाव के 16.5 टन लोड के ट्रांसपोर्टेशन के लिए तैनात किए गए हैं।

 

07:53 AM, 17-May-2021

Tauktae Cyclone Live: तीन घंटे के लिए मुंबई एयरपोर्ट का संचालन रहेगा बंद, ताउते के मद्देनजर लिया फैसला

देश के दक्षिण पश्चिम राज्यों में चक्रवाती तूफान ताउते का खतरा अभी भी जारी है। केरल, कर्नाटक और गोवा में तबाही मचाने के बाद अब अब ताउते तूफान गुजरात की ओर बढ़ रहा है। अबतक इस तूफान की वजह से प्रभावित इलाकों में आठ लोगों की मौत हो गई है, जबकि सैकड़ों पेड़ गिर चुके हैं और कई गांव तक प्रभावित हुए हैं। गुजरात में तूफान के टकराने की संभावना को लेकर वहां एनडीआरएफ की 50 टीमों को तैनात कर दिया गया है। इसी बीच गुजरात में आज और कल भारी बारिश की संभावना जताई गई है। 





Source link

हमें खबर को बेहतर बनाने में सहायता करें

खबर में कोई नई नॉलेज मिली?
क्या आप इसको शेयर करना चाहेंगे?
जानकारी, भाषा, हेडिंग अच्छी है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
33,678,786
Recovered
0
Deaths
447,194
Last updated: 3 minutes ago

Vistors

6772
Total Visit : 6772