en English
en English

Indias First International Flight With A Fully Vaccinated Crew Took Off For Dubai – टीकाकरण के बाद उड़ान: एयर इंडिया एक्सप्रेस की पहली इंटरनेशनल फ्लाइट दुबई गई


न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: सुरेंद्र जोशी
Updated Fri, 18 Jun 2021 11:42 PM IST

सार

शुक्रवार को बजट एयर लाइन एयर इंडिया एक्सप्रेस की पहली ऐसी फ्लाइट रवाना हुई, जिसके चालक दल के सभी सदस्यों को कोरोना रोधी टीके लगाए जा चुके हैं। 
 

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर
– फोटो : social media

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें

विस्तार

चालक दल के पूरी तरह टीकाकरण के बाद एयर इंडिया एक्सप्रेस की पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान दिल्ली से दुबई गई। फ्लाइट संख्या आईएक्स 191 के पायलट व चालक दल के सभी सदस्यों को टीके की दोनों खुराक लग चुकी है। 

देश की बजट एयर लाइन में शुमार एयर इंडिया एक्सप्रेस द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि पूरी तरह टीकाकरण के बाद कंपनी की पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान शुक्रवार को रवाना हुई। यह फ्लाइट शुक्रवार सुबह 10.40 बजे दिल्ली से उड़ी। इसके चालक दल के सभी सदस्यों को कोरोना के दोनों टीके लग चुके हैं। 

इस फ्लाइट की कमान कैप्टन डीआर गुप्ता व कैप्टन आलोक कुमार नायक के हाथ में थी। चालक दल में वेंकट केला, प्रवीण चंद्र, प्रवीण चौगले व मनीषा कांबले शामिल थे। यही फ्लाइट आईएक्स 196 के रूप में दुबई-जयपुर-दिल्ली बनकर लौटेगी। एयर लाइन ने कहा कि कंपनी ने अपने चालक दल के सभी पात्र सदस्यों का टीकाकरण कर लिया है। य स्टाफ के साथ ही यात्रियों की सुरक्षा के लिए भी महत्वपूर्ण है। 

 

कंपनी द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि चूंकि हमने देश की पूरी तरह टीकाकरण से लैस अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट शुरू की है, इसलिए याद दिलाते हुए हर्ष हो रहा है कि हमने ही 7 मई 2020 को वंदे भारत मिशन के तहत पहली उड़ान भरी थी। कोरोना की पहली लहर के बाद विदेशों से भारतीयों को लाने के लिए यह मिशन शुरू किया गया था। सात मई को पहली उड़ान अबुधाबी से भारतीयों को लेकर स्वदेश पहुंची थी। कंपनी ने कहा कि अब हमें खुशी है कि हमारी टीम अब कोरोना से बचाव की वैक्सीन से लैस हो गई है। 





Source link

हमें खबर को बेहतर बनाने में सहायता करें

खबर में कोई नई नॉलेज मिली?
क्या आप इसको शेयर करना चाहेंगे?
जानकारी, भाषा, हेडिंग अच्छी है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
33,678,786
Recovered
0
Deaths
447,194
Last updated: 6 minutes ago

Vistors

6772
Total Visit : 6772