en English
en English

Ayodhya: 15 People Of The Same Family Of Agra Drowned In The River, Three Were Rescued, 12 Could Not Be Traced – अयोध्या में नाव हादसा नहीं : आगरा के 15 लोग नहाते समय डूबे, छह साल की बच्ची समेत तीन लोग तैरकर बचे


न्यूज डेस्क, अमर उजाला, अयोध्या
Published by: पंकज श्रीवास्‍तव
Updated Fri, 09 Jul 2021 03:48 PM IST

सार

आगरा के सिकंदरा क्षेत्र से 4 परिवार के 15 लोग गुप्तार घाट पर स्नान के दौरान शुक्रवार की दोपहर सरयू की तेज धारा में बहने लगे। 12 लोगों की तलाश में जिला प्रशासन की रेस्क्यू टीम जुटी हुई है।

इन लोगों को नाविकों ने बचाया

इन लोगों को नाविकों ने बचाया
– फोटो : अमर उजाला

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें

विस्तार

आगरा के सिकंदरा क्षेत्र से 4 परिवार के 15 लोग गुप्तार घाट पर स्नान के दौरान शुक्रवार की दोपहर सरयू की तेज धारा में बहने लगे, किसी तरह एक 6 साल की बच्ची समेत तीन लोग तैर कर किनारे निकले। जबकि 12 लोगों की तलाश में जिला प्रशासन की रेस्क्यू टीम जुटी हुई है।

आगरा जिले के सिकंदरा क्षेत्र विचार परिवार के 15 सदस्य सुबह राम नगरी अयोध्या पहुंचे, यहां मठ मंदिरों में दर्शन के बाद कैंटोंमेंट क्षेत्र के गुप्तार घाट घूमने आए। घूमते हुए सभी लोग गुप्तार घाट से करीब 200 मीटर दूर जमथरा कच्चा घाट पहुंच गए। यहां स्नान के लिए सभी लोग पानी में उतर गए लेकिन सरयू की तेज लहर में अचानक 4 महिलाएं बहने लगी। इन्हें बचाने में परिवार के अन्य सदस्य भी नदी में बहने लगे किसी तरह 6 वर्षीय धैर्या समेत तीन लोग तैरकर किनारे आ गए। जबकि 12 लोग नदी में डूब गए। चीख-पुकार सुनकर आसपास के नाविक और श्रद्धालु दौड़े। सूचना पाकर पुलिस और प्रशासन की टीम रेस्क्यू अभियान में लगी हुई है।

 

 मौके पर सेना को ही बुलाया गया


आगरा के पूरे परिवार को बचाने के लिए सेना का बचाव दल भी नदी में उतर चुका है। अपराध 3:30 बजे तक 15 लोगों में कुल 6 लोगों को बचा लिया गया है, जबकि एक व्यक्ति का शव बरामद हुआ है। अन्य लोगों की तलाश में सेना और पुलिस के प्रशिक्षित गोताखोर जुटे हुए हैं।

जिलाधिकारी अनुज कुमार झा  ने बताया कि रिसक्यू अभियान में पुलिस पीएसी और स्थानीय गोताखोरों की टीम लगाई गई है। ज्यादा से ज्यादा लोगों को बचाने का प्रयास किया जा रहा है। अब तक 4 लोगों को बचाया गया है। आगरा से आए परिवार की कुछ महिलाएं नदी में हाथ पैर धोने के दौरान तेज लहरों की चपेट में बहने लगी उन्हें बचाने के दौरान हादसा हुआ।



Source link

हमें खबर को बेहतर बनाने में सहायता करें

खबर में कोई नई नॉलेज मिली?
क्या आप इसको शेयर करना चाहेंगे?
जानकारी, भाषा, हेडिंग अच्छी है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
33,678,786
Recovered
0
Deaths
447,194
Last updated: 3 minutes ago

Vistors

6772
Total Visit : 6772