en English
en English

Up News: Convenor And Co-convener Of Bjp Cells Declared – यूपी विधानसभा चुनाव 2022 : भाजपा प्रकोष्ठों के संयोजक व सह संयोजक घोषित


भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने शनिवार को पार्टी के 22 प्रकोष्ठों के संयोजकों व सह संयोजकों की घोषणा कर दी है। लखनऊ के प्रशांत अटल को कानूनी एवं विधि प्रकोष्ठ का संयोजक बनाया गया है। प्रयागराज के रणजीत कुशवाहा अरविंद सिंह, एटा के पंकज गुप्ता व बदायूं के स्वतंत्र प्रकाश गुप्ता को सह संयोजक बनाया गया है।

कानपुर के अनिल कुमार मिश्र को प्रबुद्ध प्रकोष्ठ का संयोजक बनाया गया है। लखनऊ के  चंद्र भूषण पांडेय, कानपुर के राघवेंद्र सिंह, प्रतापगढ़ के ओम प्रकाश त्रिपाठ और मेरठ के मनोज सिवाच को सह संयोजक बनाया गया है। कुशीनगर के ओपी मिश्रा व्यावसायिक प्रकोष्ठ के  संयोजक बनाए गए हैं।

लखनऊ के  प्रो. उदय प्रताप सिंह व नीरज गुप्ता, गाजियाबाद के पवन गोयल व बरेली संभवशील को सह संयोजक बनाया गया है। देवरिया के डॉ. अभयमणि त्रिपाठी को चिकित्सा प्रकोष्ठ का संयोजक बनाया गया है। गौतमबुद्ध नगर के डॉ. वीरेंद्र सिंह चौधरी, आजमगढ़ के डॉ. अशोक सिंह, बरेली के डॉ. प्रमेंद्र माहेश्वरी व हमीरपुर के डॉ. महेंद्र पाल सिंह लोधी को सह संयोजक बनाया गया है।

लखनऊ के सुधीर हलवालिया आर्थिक प्रकोष्ठ के संयोजक होंगे। प्रयागराज प्रद्युम्न नारायण जायसवाल, गोरखपुर राजीव रंजन अग्रवाल, सहारनपुर के शिव कुमार गुप्ता व कानपुर के संजीव पाठक बाबी को सह संयोजन बनाया गया है। मेरठ के विनीत अग्रवाल शारदा को व्यापार प्रकोष्ठ का संयोजक, बुलंदशहर के सुनील रामा, कानपुर के मुकुंद मिश्रा, बलरामपुर के अनूप चंद्र गुप्ता, व वाराणसी के राजकुमार शर्मा को सह संयोजक बनाया गया है। 

बुलंदशहर के डी.के. शर्मा को सहकारिता प्रकोष्ठ का संयोजक, शाहजहांपुर केआलोक सिंह, मथुरा के ओम प्रकाश सिंह, सुलतानपुर के रामचंद्र मिश्र व बांदा के पुरुषोत्तम पांडेय को सह संयोजक बनाया गया है। सहारनपुर के कर्नल राजीव रावत को पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ का संयोजक, फर्रूखाबाद के वीरेंद्र सिंह राठौर व फर्रूखाबाद की राखी को को सह संयोजक बनाया गया है। कानपुर के रवि सतीजा को सांस्कृतिक प्रकोष्ठ का संयोजक, लखनऊ की नीरा वर्षा सिन्हा, वाराणसी के दीपक सिंह, अयोध्या की मानसी द्विवेदी व लखनऊ केगौरव अवस्थी को सह संयोजक बनाया गया है।

भदोही के आरडी पाल को बुनकर प्रकोष्ठ का संयोजक, लखनऊ की शिप्रा शुक्ला, मुजफ्फरनगर के  मोहनलाल कोरी, झांसी के हरिचरण चौकरिया को सह संयोजक बनाया गया है। गाजियाबाद के श्रीचंद्र शर्मा को शिक्षक प्रकोष्ठ का संयोजक, लखनऊ के उमेश द्विवेदी, आगरा के डॉ. यादवेंद्र सिंह, वाराणसी के अनिल श्रीवास्तव व बरेली के हरिशंकर गंगवार को सह संयोजक बनाया गया है। 

गोरखपुर के रमेश सिंह को पंचायत प्रकोष्ठ का संयोजक, गोंडा के महेश नारायण तिवारी, बुलंदशहर केसुंदर लाल तेवरिया, झांसी के संजय दुबे व आगरा प्रदीप भाटी को सह संयोजक बनाया गया है। गोरखपुर के जय प्रकाश निषाद को मछुआरा प्रकोष्ठ का संयोजक, वाराणसी केराकेश बिंद, एटा के बाबी कश्यप, गोरखपुर के रामकरन निषाद, कानपुर की किरन लोधी निषाद को सह संयोजक बनाया गया है। 

मेरठ के अमित अग्रवाल को स्थानीय निकाय प्रकोष्ठ का संयोजक, वाराणसी के राम गोपाल मोहले, लखनऊ के अतुल दीक्षित, गाजियाबाद के अशोक मोंगा, आगरा के नागेंद्र गामा दुबे को सह संयोजक बनाया गया है। देवरिया के  संदीप शाही को एनजीओ प्रकोष्ठ का संयोजक, गाजियाबाद के संजय कश्यप, चित्रकूट के देव त्रिपाठी, प्रयागराज सुनील जैन व अलीगढ़ की नीतू चौधरी को सह संयोजक बनाया गया है।

सहारनपुर के केएल अरोड़ा को वरिष्ठ नागरिक प्रकोष्ठ का संयोजक, गोरखपुर के रामजियावन मौर्य व राधेश्याम श्रीवास्तव तथा लखनऊ के मानसिंह को सह संयोजक बनाया गया है। मुजफ्फरनगर के कुश पुरी को लघु उद्योग प्रकोष्ठ का संयोजक, अलीगढ़ के जगमोहन गुप्ता, बरेली के आशुतोष शर्मा, लखनऊ के लोकेश रस्तोगी व वाराणसी के राजेश त्रिवेदी को सह संयोजक बनाया गया है।

कानपुर के दिवाकर मिश्रा को शिक्षण संस्थान प्रकोष्ठ का संयोजक, गोरखपुर के अजय सिंह, आगरा के पवन अग्रवाल, लखनऊ के पवन चौहान व प्रयागराज के मलय शर्मा को सह संयोजक बनाया गया है। लखनऊ के राजेश सिंह को प्रवासी संपर्क प्रकोष्ठ का संयोजक, लखनऊ के अनुराग श्रीवास्तव, जौनपुर के अरविंद शुक्ला, वाराणसी के वीरेंद्र सिंह व देवरिया के जितेंद्र राव को सह संयोजक बनाया गया है। 

बाराबंकी के अजीत सिंह को रेहड़ी पटरी व्यवसाय प्रकोष्ठ का संयोजक, कानपुर के शिव शंकर सैनी, लखनऊ के हरशरण लाल गुप्ता, फिरोजाबाद के कन्हैयालाल गुप्ता व मऊ के संजय वर्मा को सह संयोजक बनाया गया है। कानपुर के भूपेश अवस्थी को श्रम प्रकोष्ठ का संयोजक, फतेहपुर के दिनेश बाजपेयी, फर्रूखाबाद के अभय सिंह व सोनभद्र के नंदलाल को सह संयोजक बनाया गया है। वाराणसी के उत्तम ओझा को दिव्यांग प्रकोष्ठ का संयोजक, फर्रूखाबाद के अभिषेक, कौशांबी केहीरा सरोज व गोरखपुर के अवनीश प्रजापति को सह संयोजक बनाया गया है।
 



Source link

हमें खबर को बेहतर बनाने में सहायता करें

खबर में कोई नई नॉलेज मिली?
क्या आप इसको शेयर करना चाहेंगे?
जानकारी, भाषा, हेडिंग अच्छी है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
33,678,786
Recovered
0
Deaths
447,194
Last updated: 2 minutes ago

Vistors

6786
Total Visit : 6786