en English
en English

Up Lakhimpur Kheri Violence News Live Update Today In Hindi: – Lakhimpur Kheri Violence Live: राहुल गांधी सीतापुर पहुंचे, प्रियंका के साथ लखीमपुर खीरी होंगे रवाना


05:45 PM, 06-Oct-2021

सीतापुर में राहुल प्रियंका की बैठक जारी

राहुल गांधी लगभग पांच बजे सीतापुर के उस गेस्ट हाउस में पहुंचे जहां प्रियंका को गिरफ्तार कर रखा गया था। तब से लेकर अब तक दोनों के बीच बैठक जारी है। कहा जा रहा है कि यह बैठक खत्म होते ही दोनों लखीमपुर के लिए रवाना होंगे।

05:03 PM, 06-Oct-2021

राहुल गांधी पहुंचे सीतापुर

राहुल गांधी सीतापुर पहुंच चुके हैं, वह यहां से प्रियंका गांधी के साथ लखीमपुर खीरी जाएंगे।

04:31 PM, 06-Oct-2021

सामने आई राहुल गांधी की ये तस्वीर

राहुल गांधी इस वक्त सीतापुर के रास्ते पर हैं जहां से वह प्रियंका के साथ लखीमपुर खीरी जाएंगे। इस बीच राहुल की एक तस्वीर सामने आई है जिसमें वह सीतापुर के लिए निकलने से पहले अपने साथियों संग भोजन करते नजर आ रहे हैं।


 

04:04 PM, 06-Oct-2021

कभी भी सरेंडर कर सकते हैं आशीष मिश्र- सूत्र

तिकुनियां बवाल मामले में रिपोर्ट दर्ज होने के तीन दिन बाद भी नामजद अभियुक्त आशीष मिश्र की गिरफ्तारी न होने से पुलिस बैकफुट पर है। विपक्ष समेत किसान नेता उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। मामले में बुधवार को अमर उजाला से खास बातचीत में एडीजी लखनऊ जोन एसएन साबत ने बताया कि पुलिस अभी घटना से जुड़े साक्ष्य जुटा रही है। साक्ष्यों की पुष्टि होने पर ही फौरन गिरफ्तारी की जाएगी। उधर, बुधवार को दिल्ली पहुंचे केंद्रीय गृहराज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी गृह मंत्रालय में कुछ ही देर रुके। सूत्रों के हवाले से खबर है कि आशीष मिश्र कभी भी सरेंडर कर सकते हैं।

03:45 PM, 06-Oct-2021

निघासन के पत्रकार रमन कश्यप को भेजा गया 45 लाख का चेक

लखीमपुर खीरी के तिकुनिया बवाल मामले में निघासन के मृत पत्रकार रमन कश्यप को भी जिला प्रशासन की तरफ से 45 लाख का चेक दिया गया है। डीएम डॉक्टर अरविंद चौरसिया ने बताया कि निघासन के मृतक पत्रकार रमन कश्यप और  श्याम सुंदर निषाद को 45- 45 लाख का चेक भिजवाया जा रहा है। राहुल गांधी के निघासन, पलिया और धौरहरा जाने के एलान पर जिला प्रशाशन ने किसी भी अप्रिय स्थिति से बचने के लिए पत्रकार रमन कश्यप और श्याम सुंदर को 45- 45 लाख का चेक तहसीलदार निघासन के हाथों भिजवाया है। श्याम सुंदर निषाद निघासन तहसील के सींगाही कस्बे के ब्लॉक अध्यक्ष थे। मामले में कुल आठ मृतकों में छह को मुआवजा मिला है। जबकि टेनी के ड्राइवर मृतक हरिओम और भाजपा नेता शुभम मिश्र को अभी कुछ नहीं मिला।

03:17 PM, 06-Oct-2021

राहुल गांधी लखनऊ से सीतापुर के लिए निकले

कांग्रेस नेता राहुल गांधी अब अपनी गाड़ी से जाएंगे। पहले प्रशासन उन्हें अपनी गाड़ी में ले जा रहा था। राहुल गांधी के साथ छत्तीगढ़ के सीएम भूपेश बघेल और पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी भी मौजूद हैं। राहुल गांधी सीतापुर के लिए रवाना हो गए हैं। राहुल गांधी पहले प्रियंका गांधी से मिलेंगे।

 

03:15 PM, 06-Oct-2021

झारखंड कांग्रेस के कई विधायक कर रहे हैं उत्तर प्रदेश कूच

झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने रांची में कहा कि हमलोग आज लोहरदगा, लातेहार, पलामू, गढ़वा होते हुए उत्तर प्रदेश कूच कर रहे हैं। लखीमपुर खीरी जाएंगे, प्रियंका गांधी से मिलेंगे। कई विधायक शामिल होंगे, बन्ना गुप्ता, बादल पत्रलेख भी साथ चलेंगे। जिला अध्यक्षों को निर्देश जारी हो चुका है। 

 

03:09 PM, 06-Oct-2021

किसान और पत्रकार के परिवार को पंजाब सरकार की तरफ से दिए जाएंगे 50 लाख रुपये: चन्नी

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर की घटना पर पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि मैं आज राहुल गांधी के नेतृत्व में लखनऊ पहुंचा हूं। घटनास्थल पर जाना है। किसानों और पत्रकारों को मार गिराया गया है। मुझे दुख है कि किस तरह योजना बनाकर हमला हुआ। किसानों को मारा जाएगा तो हम चुप नहीं बैठ सकते। उन्होंने कहा कि जिन किसानों की मौत हुई है पत्रकार समेत प्रत्येक के परिवार को पंजाब सरकार की तरफ से 50 लाख रुपये दिए जाएंगे। 

 

03:04 PM, 06-Oct-2021

पीड़ित किसानों के परिवार को 50 लाख रुपये देगी छत्तीसगढ़  सरकार: बघेल

लखनऊ में लखीमपुर खीरी घटना पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि पीड़ित परिवारों के साथ पूरा हिंदुस्तान खड़ा हुआ है। छत्तीसगढ़  सरकार की ओर से प्रत्येक पीड़ित किसानों के परिवार को 50 लाख रुपये और पीड़ित पत्रकार के परिवार को भी 50 लाख रुपये दिए जाएंगे।  

 

02:59 PM, 06-Oct-2021

लखनऊ एयरपोर्ट पर धरने पर बैठे राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी लखनऊ एयरपोर्ट पर धरने पर बैठ गए हैं। लखनऊ में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि हमें अपनी गाड़ी में लखीमपुर खीरी जाना है लेकिन ये (पुलिस) चाहते हैं कि हम इनके साथ इनकी गाड़ी में जाए। इसका मतलब है कि ये कुछ न कुछ बदमाशी कर रहे हैं इसलिए हम लोग यहां बैठे हुए हैं।  राहुल गांधी ने कहा कि मैं किसी से नहीं डरता हूं। राहुल गांधी अपनी गाड़ी से जाने की जिद पर अड़े हैं। 

02:39 PM, 06-Oct-2021

उच्चतम न्यायालय को लखीमपुर बवाल पर स्वत: संज्ञान लेते हुए कदम उठाना चाहिए: सिब्बल

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने बुधवार को लखीमपुर खीरी हिंसा मामले का हवाला देते हुए कहा कि उच्चतम न्यायालय को इस मामले पर स्वत: संज्ञान लेते हुए कदम उठाना चाहिए। उन्होंने ट्वीट किया, ‘एक ऐसा समय था जब यूट्यूब, कोई सोशल मीडिया नहीं था, तब उच्चतम न्यायालय प्रिंट मीडिया की खबरों के आधार पर स्वत: संज्ञान लेते हुए कदम उठाता था। उसने उन लोगों की आवाज सुनी, जिनकी कोई नहीं सुन रहा था।’  सिब्बल ने आग्रह किया कि आज हमारे नागरिकों पर गाड़ी चढ़ाई जाती है और उनकी हत्या कर दी जाती है। उच्चतम न्यायालय से आग्रह है कि वह इस पर कदम उठाए।

02:18 PM, 06-Oct-2021

राज्य सरकार का निर्देश था कि किसी भी कीमत पर दोषियों को बख्शा न जाए: प्रशांत कुमार 

उत्तर प्रदेश एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने लखीमपुर खीरी की घटना पर कहा कि राज्य सरकार का स्पष्ट निर्देश था कि किसी भी कीमत पर दोषियों को बख्शा न जाए और पूरे पारदर्शी तरीक से कार्रवाई की जाए। अब लखीमपुर खीरी में 5-5 के ग्रुप में लोगों को जाने की अनुमति दे दी गई है। राज्य सरकार का उद्देश्य हर हाल में शांति व्यवस्था बनाए रखना है। 

 

02:05 PM, 06-Oct-2021

राहुल गांधी लखनऊ पहुंचे

कांग्रेस नेता राहुल गांधी लखनऊ पहुंच गए हैं। उनके साथ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी भी हैं। राहुल गांधी लखीमपुर खीरी जाने से पहले सीतापुर जाएंगे। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और तीन अन्य लोगों को लखीमपुर खीरी जाने की अनुमति दे दी है। 

 

02:02 PM, 06-Oct-2021

हम कोई क़ानून नहीं तोड़ रहे हैं: पायलट

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि हम कोई क़ानून नहीं तोड़ रहे हैं। हम तो प्रियंका गांधी और लखीमपुर के किसानों से मिलने जाना चाहते हैं। उनसे मिलकर उनके आंसू पोंछना चाहते हैं। इसके लिए हमको बार-बार रोका गया है। मैं अधिकारियों से आग्रह कर रहा कि हमको जाने दें। 

01:55 PM, 06-Oct-2021

सचिन पायलट के काफिले को करीब 20 मिनट टोल प्लाजा पर रोका

लखीमपुर बवाल के बाद बुधवार को सचिन पायलट और प्रमोद कृष्णन के लखीमपुर की ओर जाने की सूचना पर हापुड़ जिले के पुलिस को अलर्ट कर दिया गया। दोपहर के समय एडीजी राजीव सभरवाल पिलखुवा टोल प्लाजा पर पहुंच गए और व्यवस्थाओ को परखा। जैसे ही सचिन पायलट का काफिला छिजारसी टोल पहुंचा, पुलिस ने उसे रोक दिया। हालांकि सचिन पायलट को करीब 20 मिनट टोल प्लाजा पर रोकने के बाद आगे जाने दिया गया। 

 



Source link

हमें खबर को बेहतर बनाने में सहायता करें

खबर में कोई नई नॉलेज मिली?
क्या आप इसको शेयर करना चाहेंगे?
जानकारी, भाषा, हेडिंग अच्छी है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
34,037,592
Recovered
0
Deaths
451,814
Last updated: 7 minutes ago

Vistors

7707
Total Visit : 7707