en English
en English

Ipl Auction 2022 Savjeev Gaoenka Group Bought Lucknow Team For 7090 Crore Know About Them – Ipl 2022 ऑक्शन: आईपीएल इतिहास की सबसे महंगी फ्रेंचाइजी बनी लखनऊ, गोयनका ग्रुप ने 7090 करोड़ की बोली लगाई


स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, दुबई
Published by: शक्तिराज सिंह
Updated Mon, 25 Oct 2021 10:14 PM IST

सार

आईपीएल 2022 के लिए दो नई टीमों का एलान हो चुका है। लखनऊ और अहमदाबाद आईपीएल 2022 की दो नई टीमें होंगी। 7090 करोड़ में बिकने वाली लखनऊ आईपीएल इतिहास की सबसे महंगी फ्रेंचाइजी है।

संजीव गोयनका के आरपीएसजी ग्रुप ने लखनऊ की टीम खरीदी है।

संजीव गोयनका के आरपीएसजी ग्रुप ने लखनऊ की टीम खरीदी है।
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

संजीव गोयनका के आरपीएसजी ग्रुप ने आईपीएल 2022 के लिए लखनऊ की टीम खरीदी है। सोमवार को दुबई में ऑक्शन के दौरान आरपीएसजी ग्रुप ने लखनऊ पर 7090 करोड़ की बोली लगाई, जो कि सबसे ज्यादा थी। इसके साथ ही लखनऊ आईपीएल इतिहास की सबसे महंगी टीम बन चुकी है। इससे पहले मुंबई आईपीएल इतिहास की सबसे महंगी टीम थी, जिसकी कीमत 111.9 करोड़ थी। इकाना स्टेडियम लखनऊ की टीम का होम ग्राउंड हो सकता है। यह ग्रुप इससे पहले भी आईपीएल में टीम खरीद चुका है। साल 2016 में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स की टीम इसी ग्रुप के पास थी। यह टीम दो साल तक आईपीएल में खेली थी और एक बार फाइनल में भी पहुंची थी। 

यह टीम खरीदने के बाद संजीव गोयनका ने कहा “आईपीएल में वापसी करके बेहद खुश हैं। यह इंतजार काफी लंबा था। इस बोली के लिए हमने काफी प्लान किया था। मैं लीग में शामिल होने वाले सभी लोगों का धन्यवाद करना चाहूंगा। यह वापसी बेहद सुखद है।”

ज्यादा नहीं है 7090 करोड़ की राशि

जब संजय गोयनका से पूछा गया कि आईपीएल की एक फ्रेंचाइजी के लिए 7090 करोड़ की राशि ज्यादा नहीं है। तब उन्होंने कहा कि जब पहली बार आईपीएल में टीमें खरीदी गईं थी तब भी ऐसी ही बातों कही गई थी। देखिए अब वो फ्रेंचाइजी कहां हैं। सबसे जरूरी यह है कि हमने अपना अनुमान सही लगाया था। इसे लेकर हम काफी खुश हैं। वहीं टीम बनाने को लेकर उन्होंने कहा “हमें विश्वास है कि बीसीसीआई हमें पुराने मालिकों की बराबरी पर लाएगा। हमें किसी तरह का नुकसान नहीं होगा। हमें इससे पहले भी आईपीएल में नई टीमें बनाने का अनुभव है। हमने ऐसी ही हालातों में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स की टीम बनाई थी। यह अनुभव हमारे काम आएगा और हम अच्छी स्थिति में होंगे।”



Source link

हमें खबर को बेहतर बनाने में सहायता करें

खबर में कोई नई नॉलेज मिली?
क्या आप इसको शेयर करना चाहेंगे?
जानकारी, भाषा, हेडिंग अच्छी है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
34,648,383
Recovered
0
Deaths
473,757
Last updated: 3 minutes ago

Vistors

10940
Total Visit : 10940