en English
en English

South Africa Vs West Indies Live Score T20 World Cup 2021; Sa Vs Wi Live Score Live Updates Live Scorecard Toss, Playing Xi – Sa Vs Wi Live Score: वेस्टइंडीज की मजबूत शुरुआत, बिना विकेट गंवाए 50 रन बनाए


स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, दुबई
Published by: स्वप्निल शशांक
Updated Tue, 26 Oct 2021 04:07 PM IST

सार

Live Score, South Africa vs West Indies (SA vs WI) T20: सेमीफाइनल की दावेदारी में खुद को बनाए रखने के लिए दोनों टीमों के लिए जीत काफी जरूरी है। हारने वाली टीम का सफर मुश्किल हो जाएगा।

दक्षिण अफ्रीका बनाम वेस्टइंडीज मैच लाइव स्कोर

दक्षिण अफ्रीका बनाम वेस्टइंडीज मैच लाइव स्कोर
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

टी-20 विश्व कप में आज सुपर-12 राउंड में ग्रुप-1 के मुकाबले में साउथ अफ्रीका का सामना दो बार की विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज से है। दुबई में खेले जा रहे इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी है।

पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने बिना विकेट गंवाए 50 रन बना लिए हैं। ओपनर लेंडल सिमंस और एविन लुईस क्रीज पर हैं। हालांकि सिमंस बहुत ही धीमी बल्लेबाजी  कर रहे हैं, उन्होंने अब तक 24 गेंदों में 10 रन बनाए हैं। दोनों टीमों अपना-अपना पहला मैच हार चुकी हैं। वेस्टइंडीज को इंग्लैंड ने दक्षिण और अफ्रीका को ऑस्ट्रेलिया ने हराया था। 

प्लेइंग-11

दक्षिण अफ्रीका: तेम्बा बवुमा (कप्तान), रीजा हेंड्रिक्स, रसी वैन डर डुसेन, एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, ड्वेन प्रिटोरियस, एनरिक नॉर्टजे, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, तबरेज़ शम्सी

वेस्टइंडीज: कीरोन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरन, एविन लुईस, लेंडल सिमंस, क्रिस गेल, शिमरोन हेटमायर, आंद्रे रसेल, ड्वेन ब्रावो, अकील होसैन, रवि रामपॉल, हेडन वॉल्श

सेमीफाइनल की दावेदारी में खुद को बनाए रखने के लिए दोनों टीमों के लिए जीत काफी जरूरी है। हारने वाली टीम का सफर मुश्किल हो जाएगा। दोनों टीमें इससे पहले टी-20 में 15 भिड़ चुकी हैं। इसमें दक्षिण अफ्रीका का पलड़ा भारी है। अफ्रीका ने 15 में से नौ मैच जीते हैं। वहीं, विंडीज ने छह मैच जीता है। 

विंडीज और दक्षिण अफ्रीका दोनों के लिए मैच अहम

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले मैच में साउथ अफ़्रीका ने 118/9 का स्कोर ही बनाया था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले दक्षिण अफ्रीका ने लगातार सात मैच जीते थे और उनका यह थम गया। इससे पहले पिछली बार जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका को हार मिली थी। वहीं, वेस्टइंडीज सुपर 12 के पहले मैच में इंग्लैंड के खिलाफ सिर्फ 55 रन पर आउट हो गई थी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उनके बल्लेबाजों को अच्छा करना होगा।

दक्षिण अफ्रीका के मिलर और क्लासेन फॉर्म में नहीं

दक्षिण अफ्रीका के मध्यक्रम के बल्लेबाज फॉर्म में नहीं हैं। डेविड मिलर और हेनरिच क्लासेन को इस मैच में अच्छा प्रदर्शन करना ही होगा। वहीं, टीम में टॉप ऑर्डर में रीजा हेनड्रिक्स को मौका मिल सकता है। एडेन मार्करम शानदार फॉर्म में हैं और वान डर डसेन के साथ उन्हें दक्षिण अफ्रीका की पारी संभालनी ही होगी। 

विंडीज के अनुभवी बल्लेबाजों को अच्छा करना होगा

वेस्टइंडीज की बात करें, तो पिछले मैच में उनके लिए कुछ अच्छा नहीं हुआ। टीम के पास काफी अनुभवी बल्लेबाज हैं, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ सब फेल हो गए। ऐसे में क्रिस गेल, निकोलस पूरन, ड्वेन ब्रावो और कीरोन पोलार्ड को दक्षिण अफ्रीका को अगर हराना है तो अच्छा प्रदर्शन करना ही होगा। हारने पर टीम का तीसरा विश्व कप जीतने के सपने में थोड़ी मुश्किल हो सकती है। इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज से सिर्फ एक बल्लेबाज क्रिस गेल ही दोहरे अंक तक पहुंचे थे। टॉप सात में से छह कैरेबियन बल्लेबाज इंग्लैंड के हवा में शॉट खेलकर आउट हुए थे।

पिच एंड कंडीशंस

दुबई में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को 170 के आसपास का टारगेट देना होगा। ओस की वजह से बाद में बल्लेबाजी करना आसान है। साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज टी-20 वर्ल्ड कप में तीन बार भिड़ं चुकी है। इनमें से वेस्टइंडीज को एक में ही जीत मिली है।



Source link

हमें खबर को बेहतर बनाने में सहायता करें

खबर में कोई नई नॉलेज मिली?
क्या आप इसको शेयर करना चाहेंगे?
जानकारी, भाषा, हेडिंग अच्छी है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
34,648,383
Recovered
0
Deaths
473,757
Last updated: 3 minutes ago

Vistors

10940
Total Visit : 10940